Google Adsense Account Approved Kaise Kare Janiye in 10 aasan step ke sath

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी मेरी ही तरह blogger है या फिर online paisa कमाना चाहते हो तो ये पोस्ट आपकी मदद करेगी की किस तरह से आप भी adsense account approved करा के आपभी मेरी ही तरह से ऑनलाइन पैसा कमा सकते है। जिन लोगो को blog क्या है या ब्लॉग बनाने में किसी तरह की भी problom हो तो वो पहले इसे पड़े ब्लॉग क्या है 
Google Adsense Account Approved Kaise Kare Janiye in 10 aasan step ke sath

Google Adsense Account Approved Kaise Kare Janiye in 10 aasan step ke sath

सबसे पहले ये जान लेना जरुरी है की adsense क्या है , adsense google  की एक online advertisement commpney है जो बड़ी बड़ी commpney के विज्ञापन blogger या फिर किसी भी website में दिखती है जिसके बदले उन कम्पनी से पैसे लेकर कुछ हिस्सा खुद रख लेने के बाद बाकि उस blogger या website के मालिक को दे देती है। 
1 :- adsense apply करने से पहले आप अपने blog या website में कम से कम 25 पोस्ट अनियार्य हो और वो भी हर एक पोस्ट काम से काम 500 words के हो साथ ही आपके पोस्ट से जुड़ा हुआ एक फोटो भी डाले। 
 2 :- About us - about  us में आप अपनी site और अपने बारे में लिखे ताकि जो भी visitor और google आपके साइट के बारे में अच्छी तरीके से जान सके। 
3 :- Contact us ये पेज सभी साइट के लिए बहुत ही जरुरी होता है ताकि आपके यूजर  या गूगल जब भी चाहे आपसे संपर्क कर सके। 
3 :- privacy policy - Privacy Policy में आपको बताना रहता है की आप अपनी साइट में क्या use करते हो visitor की information कोआप किस तरह से use करते हो आप अपने blog में कौन कौन सी जानकारी लोगो के साथ बाटते हो किस कम्पनी के ad उसे करते हो। 
4. copy paste (copyright) - आपको अपने ब्लॉग में कोई भी copyright content का उपयोग न करे , मतलब ये है की आप किसी भी दूसरे के blog या website के text को copy करना या फिर किसी दूसरे के website का image अपने साइट में डालना ये सभी copyright में आता है जिससे की google आपको कभी भी आपका adsense account block कर सकता है। 
5. Post :- post की बात करू तो आपको जो भी post लिखना हो तो आप काम से काम 500 से 800 तक का वर्ड उसे करे आपका post जितना लम्बा होगा google उतना ही जल्दी आपके post को index करेगी। 
6. image :- हर एक पोस्ट में काम से काम एक इमेज होना जरुरी है , कई blogger यही गलती करते है की post तो 50 लिख दिए लेकिन image का use किसी भी post में नहीं है। अगर आपके पोस्ट में post से जुड़ा कोई image नहीं है तो आपके पोस्टको google कभी भी index नहीं करेगा aur न ही आपको adsense approvel मिल पायेगा। 
7. content :- आपके post का content किसी भी तरह से किसी +18 वर्ड use ना करे मै इसके बारे में ज्यादा नहीं बता सकता क्योकि उन शब्दो का इस्तेमाल मैं अपनी साइट में नहीं कर सकता न ही आप करे। 
8. Old site :- google adsense कहता है की आपका site 6 Month पुराना होना चाहिए काम से कम 25 post होने चाहिए ,लेकिन दोस्तों मैं बोलूंगा आपका साइट चाहे 1 दिन का ही क्यों न हो आपको adsense approval मिल जायेगा बस अभी तक जो बताया हु उसे करते जाये अगर आपके site के 4 post भी google में index  हो जाये और आपके site में  रोज 100 visitor आने लगे (कम से कम 1% सर्च से 25%social site से बाकि डायरेक्ट ) हो तो आप जिस दिन भी apply करेंगे 24 घंटे में approved हो जायेगा। 
9. webmaster :- google webmaster tool का उपयोग जरूर करे इसी के उपयोग से आपका site गूगल में index होगा। 
10 activity :- आपको अपने blog में रोज कम से काम 1 post रोज डाले। 

Note :- अगर दोस्तों आपने  सभी स्टेप फॉलो किया तो आपको एडसेंसे approved 1 ही दिन में मिल जायेगा। 
dosto आपको ये पोस्ट कैसी लगी comment box में जरूर लिखे। अगर आपके कोई सवाल है तो आप हमें comment में बताये हम आपकी मदद जरूर करेंगे। 
Previous
Next Post »

Popular Post