Free Me Khud Ke Naam Ka Blog Ya Website Kise Banaye - Part 1

Website Kise Banaye ? Blog Kise Banaye ? अगर आप Internet  से पैसा कमाने के बारे में सुना होगा या जानते होंगे तो , आपको जरूर पता होगा के आप एक Blog  या Website  के जरिये आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते है।  आज की दुनिया का सबसे अनोखा अविष्कार है Internet आओर Internet  World  का सबसे Popular  चीज है Website  आओर Blog  .

अगर आपको किसी भी चीज क्र बारे में जानकारी या किसी problem  का हल चाहिए तो आप किसी जानकर व्यक्ति से पूछते है , लेकिन अगर वह भी आपको संतुष्टि  नहीं मिलती है तो आप Google  पर जा कर Search  करते है जहा आपको आपके सवाल का जवाब मिल जाता है।

लेकिन कभी आपने सोचा है की हमें Google  पे Search  करने से जो Solutions  या Knowledge  मिलता है , वो आखिर आता कहा से है , क्या google  आपके लिए जवाब लिखता है नहीं , ये सब जानकारी आपको अलग अलग वेबसाइट ओर blog देते है , Google  का काम बस इतना है की वो उन Website / Blog  के Links  को अपने Detabase  में store  करके रखता है आओर Search  Results में दिखाता है.

Website Kya Hai Aur Website  Kaise  Banaye  ?

Website  Kaise  Banaye जानने  से पहले ये जानना जरुरी है की website  ओर blog  में क्या अंतर है।  जब हम एक वेबसाइट के बारे में बात करते है तो एक बड़ी Company  का ध्यान आता है।  जैसे Facebook , youtube , Google ये सभी एक बड़ी website  company  है.

Website कैसे बनाते है ?
एक website  बनाने के लिए बहुत सरे चीजों की जरुरत पड़ती है. सबसे पहले पैसे (Money) ,फिर Web  Hosting  और Web Programming जैसे ( HTML , CSS , JAVA , PHP ) आदि का जानकारी होना जरुरी है।
अगर आपके पास पैसे है तो आप एक Web Developer को ये काम दे सकते है. आपकी जरूरतों के हिसाब से वो आपकी websitw design  कर देगा।

अगर आप जानना चाहते है की फ्री में वेबसाइट या ब्लॉग कैसे बनाये तो मै  , आगे आने वाले पोस्ट में इसके बारे में बताऊंगा। .....

दोस्तों आपको ये पोस्ट कैसी लगी comment  बॉक्स में जरूर लिखे। 
Previous
Next Post »

Popular Post